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रिटर्न, एक्सचेंज और रिफंड नीति

रिटर्न:
दुर्लभ स्थिति में यदि आप किसी उत्पाद को वापस करना या बदलना चाहें, तो निम्नलिखित दिशानिर्देश लागू होंगे:

यदि आपको अपने नए खरीदे गए उत्पाद में निर्माण/कारीगरी संबंधी त्रुटियाँ* दिखाई देती हैं, तो हम उसकी मरम्मत का कार्य आपके लिए करेंगे। यदि मरम्मत संभव नहीं है, तो प्रतिस्थापन प्रदान किया जाएगा। आप अपने उत्पाद की प्राप्ति के 180 दिनों के भीतर मरम्मत/प्रतिस्थापन का अनुरोध कर सकते हैं, यह भारत और अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों दोनों के लिए लागू है।

*विनिर्माण/कारीगरी त्रुटियों की सूची:

  • बैग पर हार्डवेयर की समस्या
  • ज़िपर की समस्याएँ
  • ढीले या टूटे हुए टांके

किस बात को विनिर्माण एवं कारीगरी त्रुटि नहीं माना जा सकता?
चमड़ा एक प्राकृतिक सामग्री है और इसमें झुर्रियाँ या निशान जैसी प्राकृतिक विशेषताएँ होती हैं, जो हर वस्तु को विशिष्ट बनाती हैं। चमड़े में प्राकृतिक बनावट और रंग में भिन्नता को निर्माण और कारीगरी की त्रुटि नहीं माना जा सकता; वास्तव में यही साबित करते हैं कि चमड़ा असली है।

कृपया ध्यान दें कि:

  • निर्माण/कारीगरी संबंधी त्रुटियों* के कारण होने वाली दोनों वापसी के लिए, ग्राहक स्वयं ज़िम्मेदार होंगे और उन्हें हमारे गोदाम तक शिपिंग शुल्क वहन करना होगा। सैक एंड सैचेल कंपनी केवल लेनदेन के निम्नलिखित खर्च वहन करेगी:
    • भारतीय ग्राहक: माल की मरम्मत के बाद वापसी कूरियर शुल्क
    • अंतर्राष्ट्रीय ग्राहक: भारत में आयात शुल्क और माल की मरम्मत के बाद वापसी कूरियर शुल्क
  • सैक एंड सैचेल कंपनी उपेक्षा या गलत तरीके से संभाले जाने के कारण क्षतिग्रस्त हुए उत्पादों की गारंटी नहीं दे सकती या उन्हें बदल नहीं सकती, जिसमें नमी के संपर्क में आना, चमड़े या अस्तर में गंभीर दरारें पड़ना, तथा स्याही के निशान और दाग शामिल हैं।
  • वापसी के लिए पात्र होने के लिए, आपका उत्पाद अप्रयुक्त होना चाहिए और उसी स्थिति में होना चाहिए जिसमें आपने इसे प्राप्त किया था। यह मूल पैकेजिंग में होना चाहिए, जिसमें स्विंग टैग और डस्ट बैग शामिल हैं, और यह वही उत्पाद होना चाहिए जो आपने हमारी वेबसाइट से खरीदा था।
  • विशेष कीमतों (ऑफर या छूट पर) या प्रदर्शनियों और डिस्काउंट बिक्री पर खरीदे गए कस्टमाइज्ड ऑर्डर या उत्पादों को एक बार खरीदने के बाद वापस नहीं किया जा सकता है।
  • उत्पादों को केवल तभी वापस किया जा सकता है जब उन्हें टोहल के ऑनलाइन स्टोर tohl.in से खरीदा गया हो यदि आपने किसी अन्य ऑनलाइन या भौतिक खुदरा स्टोर से टोहल उत्पाद खरीदा है, तो उन खरीदों के लिए वापसी नीति उस स्टोर के नियमों और शर्तों के अधीन होगी जहाँ से इसे खरीदा गया था।
  • किसी भी वापसी और विनिमय के लिए कृपया customercare@tohl.in पर हमसे संपर्क करें या हमारे हेल्पलाइन नंबर +91-8300112000 पर कॉल करें। अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों के लिए, ज़्यादातर मामलों में, आपको उत्पाद को कूरियर द्वारा भारत में किसी पते पर अपने खर्च पर वापस भेजना होगा।
  • हमारा ग्राहक हेल्पलाइन नंबर भारतीय मानक समयानुसार सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक, सोमवार से शुक्रवार तक खुला रहेगा; राष्ट्रीय अवकाशों को छोड़कर।

एक्सचेंज:
सैक एंड सैचेल कंपनी में, हम 10 दिन की निःशुल्क विनिमय नीति प्रदान करते हैं।

  • यदि आप हाल ही में खरीदे गए उत्पाद से नाखुश हैं या आपका मन बदल गया है, तो कृपया खरीद/प्राप्ति के 10 दिनों के भीतर उत्पाद को पूरी पैकेजिंग के साथ, बिना उपयोग किए, वापस कर दें और आप इसे समान मूल्य के उत्पाद या समान राशि के उपहार वाउचर के साथ बदल सकते हैं।
  • खरीदी गई प्रत्येक वस्तु का केवल एक बार ही आदान-प्रदान किया जा सकता है। एक ही वस्तु का एक से अधिक बार आदान-प्रदान करने की अनुमति नहीं है।
  • नया उत्पाद केवल प्रारंभिक उत्पाद प्राप्त होने के बाद ही भेजा जाएगा, जिसका हमारे गोदाम में आदान-प्रदान किया जा रहा है।
  • आप अपनी वस्तु वापस करते समय शिपिंग लागत के लिए ज़िम्मेदार होंगे, चाहे वह घरेलू हो या अंतर्राष्ट्रीय। शिपिंग लागत वापस नहीं की जाएगी।
  • विशेष कीमतों (ऑफर या छूट पर) या प्रदर्शनियों और डिस्काउंट सेल में खरीदे गए कस्टमाइज्ड ऑर्डर या उत्पादों को एक बार खरीदने के बाद एक्सचेंज नहीं किया जा सकता।
  • उत्पादों का आदान-प्रदान केवल तभी किया जा सकता है जब उन्हें टोहल के ऑनलाइन स्टोर tohl.in से खरीदा गया हो यदि आपने उत्पाद किसी अन्य ऑनलाइन या भौतिक खुदरा स्टोर से खरीदा है, तो उन खरीदों के लिए विनिमय नीति उस स्टोर के नियमों और शर्तों के अधीन होगी जहाँ से उत्पाद खरीदा गया था।
  • अपने उत्पाद का आदान-प्रदान करने के लिए कृपया हमें customercare@tohl.in पर लिखें या हमारी हेल्पलाइन नंबर +91-8300112000 पर कॉल करें
  • हमारा ग्राहक हेल्पलाइन नंबर भारतीय मानक समयानुसार सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक सोमवार से शुक्रवार तक खुला रहेगा।

किसी भी प्रकार की सभी वापसी और विनिमय को निम्नलिखित पते पर भेजा जाना चाहिए:
द सैक एंड सैचेल कंपनी, एमएफ4, विकसित प्लॉट्स, औद्योगिक एस्टेट, एक्कट्टुथंगल, चेन्नई – 600032

धन वापसी:
फ़िलहाल, हम वापसी या एक्सचेंज के लिए नकद रिफ़ंड जारी नहीं करते हैं। दुर्लभ मामलों में, अगर रिफ़ंड स्वीकृत हो जाता है, तो हम आपको एक उपहार वाउचर जारी करेंगे जिसकी राशि (निकटतम सौ तक पूर्णांकित) निर्धारित अवधि के भीतर हमारी वेबसाइट पर पुनः उपयोग के लिए उपलब्ध होगी।

कृपया ध्यान दें कि ऑर्डर वापस करते समय, केवल उत्पाद का मूल्य वापस किया जाएगा और हम मूल डिलीवरी के दौरान ग्राहक द्वारा वहन की गई शिपिंग लागत/शुल्क या अतिरिक्त करों और शुल्कों को वापस नहीं करेंगे।

उपहार:

  • अगर खरीदारी के समय वस्तु को उपहार के रूप में चिह्नित किया गया था और सीधे आपको भेजा गया था, तो आपको वापसी मूल्य के बराबर उपहार क्रेडिट मिलेगा। लौटाई गई वस्तु हमारे गोदाम में पहुँचने पर, आपको एक उपहार प्रमाणपत्र डाक द्वारा भेजा जाएगा।
  • यदि खरीदते समय वस्तु को उपहार के रूप में चिह्नित नहीं किया गया था, या उपहार देने वाले ने स्वयं को ऑर्डर भेजा था, तो हम उपहार देने वाले को सीधे धन वापसी भेज देंगे।