ऑर्डरिंग और शिपिंग नीति
आदेश और भुगतान:
आप www.tohl.in पर टोहल उत्पाद ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। सभी ऑर्डर कंपनी की स्वीकृति और ऑर्डर देते समय स्टॉक की उपलब्धता पर निर्भर हैं।
भुगतान विकल्प:
हम निम्नलिखित भुगतान विकल्प प्रदान करते हुए एक सुरक्षित भुगतान गेटवे प्रदान करते हैं:
- क्रेडिट कार्ड
- डेबिट कार्ड
- नेट बैंकिंग
वर्तमान में हम घरेलू या अंतर्राष्ट्रीय शिपमेंट पर भुगतान विकल्प के रूप में कैश-ऑन-डिलीवरी (सीओडी) की पेशकश नहीं करते हैं।
अंतर्राष्ट्रीय भुगतान के लिए, उपरोक्त कुछ विकल्प आपके देश में उपलब्ध नहीं हो सकते हैं; इसका निर्धारण चेकआउट के समय किया जाएगा।
शिपिंग और डिलीवरी:
- भारत के अधिकांश शहरों में मुफ़्त शिपिंग उपलब्ध है और ऑर्डर 7-10 कार्यदिवसों के भीतर डिलीवर कर दिए जाते हैं। सैक एंड सैचेल कंपनी द्वारा भुगतान प्राप्त होने पर ऑर्डर प्रोसेसिंग शुरू हो जाती है।
- अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों के लिए, स्थान के आधार पर अतिरिक्त शिपिंग शुल्क लगेगा। आपको जो शिपिंग शुल्क देना पड़ सकता है, उसे समझने के लिए कृपया नीचे दी गई तालिका देखें। आपके द्वारा खरीदे गए उत्पाद के आधार पर, शिपिंग दर पैक के आकार के अनुसार अलग-अलग होगी और चेकआउट के समय प्रदर्शित की जाएगी। हमारे पास तीन पैक आकार उपलब्ध हैं: छोटा, मध्यम और बड़ा। शिपिंग लागत की गणना पूरे ऑर्डर के कुल वजन के आधार पर की जाती है।
- हम सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर सभी कार्यदिवसों (सोमवार से शुक्रवार) पर शिपिंग करते हैं।
- यदि आप किसी दूरस्थ स्थान या कूरियर सेवा उपलब्ध न होने वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो कृपया अपना पूरा डाक पता और ऑर्डर विवरण customercare@tohl.in पर हमें लिखें या हमारे ग्राहक सेवा हेल्पलाइन नंबर +91-83000112000 पर कॉल करें, और हम आपके ऑर्डर की डिलीवरी के लिए उपयुक्त सेवा की व्यवस्था करेंगे। कृपया ध्यान दें कि दूरस्थ स्थानों पर डिलीवरी के लिए वाहक अतिरिक्त राशि ले सकते हैं, और ऐसे मामलों में हम आपको डिलीवरी से पहले सूचित करेंगे। शिपिंग कंपनी द्वारा लगाए गए किसी भी अतिरिक्त कर का भुगतान ग्राहक द्वारा किया जाएगा।
- हमारी ग्राहक सेवा लाइन सोमवार से शुक्रवार, सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुली रहेगी; राष्ट्रीय अवकाशों को छोड़कर।
- हमारे कूरियर पार्टनर को अंतर्राष्ट्रीय डिलीवरी के लिए सीमा शुल्क निकासी की आवश्यकता हो सकती है; आयात करने वाले देश द्वारा लगाए गए किसी भी अतिरिक्त कर, आयात शुल्क, सीमा शुल्क का भुगतान ग्राहक को करना होगा।
कृपया ध्यान दें कि:
- सैक एंड सैचेल कंपनी बाढ़, आग, युद्ध, दैवीय आपदा या किसी अन्य कारण से खरीदे गए माल की किसी भी देरी/गैर-डिलीवरी के लिए उत्तरदायी नहीं होगी, जो सैक एंड सैचेल कंपनी के नियंत्रण से बाहर है।
- डिलीवरी का समय हमारे नियंत्रण से परे कारकों के अधीन है, जिसमें मौसम की स्थिति, सरकारी अस्थिरता, हड़ताल आदि के कारण हमारे कूरियर भागीदारों और ट्रांसपोर्टरों द्वारा अप्रत्याशित यात्रा में देरी शामिल है।
- हम आपके द्वारा उत्पादों की डिलीवरी में किसी भी देरी के कारण होने वाले किसी भी नुकसान या खर्च के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।
- ऑर्डर की शिपिंग प्रदान किए गए पते पर निर्भर करती है, ग्राहक के नाम पर नहीं।
आपके ऑर्डर की पुष्टि होने के बाद, आपको अपना ट्रैकिंग नंबर वाला एक ईमेल प्राप्त होगा। आप वाहक के ट्रैकिंग पृष्ठ पर अपने ऑर्डर की प्रगति देख पाएँगे। कृपया ध्यान दें कि आपके शिपमेंट को ट्रैक करने में 24 घंटे तक का समय लग सकता है।
यूजर जानकारी:
किसी भी प्रकार की देरी या माल की हानि से बचने के लिए, उपयोगकर्ता को प्रामाणिक और सत्य जानकारी प्रदान करने के लिए सहमत होना होगा। सैक एंड सैचेल कंपनी किसी भी समय उपयोगकर्ता द्वारा प्रदान की गई जानकारी की पुष्टि और सत्यापन करने का अधिकार सुरक्षित रखती है। यदि पुष्टि के बाद, उपयोगकर्ता का विवरण सत्य (पूर्णतः या आंशिक रूप से) नहीं पाया जाता है, तो सैक एंड सैचेल कंपनी को अपने विवेकाधिकार से पंजीकरण को अस्वीकार करने और उपयोगकर्ता को बिना किसी पूर्व सूचना के इस वेबसाइट और/या अन्य संबद्ध वेबसाइटों पर उपलब्ध सेवाओं का उपयोग करने से प्रतिबंधित करने का अधिकार है।
पैकेजों की क्षति:
- हमारे सभी उत्पाद गुणवत्ता की जाँच के बाद ही सुरक्षित पैकेजिंग में आते हैं। अगर आपको लगता है कि पैकेज के साथ छेड़छाड़ की गई है या उसे नुकसान पहुँचाया गया है, तो कृपया डिलीवरी स्वीकार न करें। ऐसी स्थिति में, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि छेड़छाड़ किए गए/क्षतिग्रस्त हिस्से की तस्वीरें लें और उन्हें customercare@tohl.in पर ईमेल करें। वाहक से क्षतिग्रस्त पैकेज पर हस्ताक्षर न करें या उसे स्वीकार न करें। अगर आप ऐसा पैकेज स्वीकार करते हैं, तो यह माना जाएगा कि उत्पाद अच्छी स्थिति में प्राप्त हुआ था।
- यदि आपने क्षतिग्रस्त पैकेज स्वीकार कर लिया है, तो वापसी कूरियर का खर्च आपको वहन करना होगा। सैक एंड सैचेल कंपनी केवल माल की मरम्मत के बाद ही लेन-देन का खर्च वहन करेगी।
- सभी उत्पादों का बीमा सैक एंड सैचेल कंपनी द्वारा किया जाता है, ताकि परिवहन के दौरान होने वाली हानि या चोरी के विरुद्ध ग्राहक को कोई अतिरिक्त लागत न उठानी पड़े।
रद्दीकरण:
- एक बार दिए गए ऑर्डर को केवल तभी रद्द किया जा सकता है जब वे अभी तक भेजे नहीं गए हों। हमारे गोदाम से उत्पाद भेजे जाने के बाद हम किसी भी ऑर्डर को रद्द नहीं करते हैं।
- रद्दीकरण की स्थिति में, हम क्रेडिट रिफ़ंड नहीं दे सकते। आप अंतर का भुगतान करके उत्पाद को समान या अधिक मूल्य के किसी अन्य उत्पाद से बदल सकते हैं। आप लौटाए गए ऑर्डर के बदले अपने खाते में स्टोर क्रेडिट जोड़ने का विकल्प भी चुन सकते हैं, जिसका उपयोग आप निर्धारित अवधि के भीतर ऑनलाइन खरीदारी के लिए कर सकते हैं।
उपहार:
- यदि आप अपनी खरीदारी को किसी अन्य व्यक्ति को उपहार के रूप में देना चाहते हैं, तो कृपया नोट्स अनुभाग में इसे हाइलाइट करना सुनिश्चित करें
- भले ही हम उत्पाद से टैग हटा दें, भारत में और भारत से शिपिंग नियमों के अनुसार, चालान पार्सल के साथ होना चाहिए
- यदि आप चाहते हैं कि जिस व्यक्ति को आप उपहार दे रहे हैं, वह हमारे ऑनलाइन स्टोर से उत्पाद का चयन करे तो आप उन्हें टोहल उपहार कार्ड के साथ पसंद का उपहार दे सकते हैं।
- उपहार कार्ड ईमेल द्वारा भेजे जाते हैं और चेकआउट के समय उन्हें भुनाने के निर्देश दिए जाते हैं। हमारे उपहार कार्ड पर कोई अतिरिक्त प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लगता।
- अगर आप एक व्यक्तिगत डिजिटल गिफ़्ट कार्ड बनवाना चाहते हैं जिस पर एक छोटा सा संदेश लिखा हो, और आपके गिफ़्ट कार्ड की कीमत ₹8,000 से ज़्यादा है, तो हमें आपकी मदद करने में खुशी होगी! कृपया हमारे ईमेल या हेल्पलाइन नंबर पर हमसे संपर्क करें।
- कृपया ध्यान दें: हमारे गिफ्ट कार्ड वापसी योग्य नहीं हैं, हस्तांतरणीय नहीं हैं और इनका कोई नकद मूल्य नहीं है। इन्हें केवल हमारे ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से ही भुनाया जा सकता है।